Monday, June 27th, 2022

8 किलो सोना-चांदी पहनने वाले कानपुर के गोल्डन बाबा का चल गया पता, जानें कहां देखे गए : Lokmat Daily

8 किलो सोना-चांदी पहनने वाले कानपुर के गोल्डन बाबा का चल गया पता, जानें कहां देखे गए : Lokmat Daily

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के कानपुर (Kanpur News) के रहने वाले गोल्डन बाबा का पता चल गया है. कानपुर के कल्याणपुर में रहने गोल्डन बाबा ऊर्फ मनोज सेंगर को चित्रकूट में देखा गया है. गोल्डन बाबा मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में गुम हो गए थे. शरीर पर आठ किलो सोना और चांदी पहनने के कारण मनोज सेंगर गोल्डन बाबा (Golden Baba) के नाम से मशहूर हैं. बता दें कि पुलिस उनकी तलाश कर रही है और परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी और उसके बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी.

घर से बिना बताए लापता हुए गोल्डन बाबा चित्रकूट में देखे गए हैं. गोल्डन बाबा चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में परिक्रमा लगाते हुए दिखे हैं. लोगों ने गोल्डन बाबा की फ़ोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद उनका पता चल पाया है. सूत्रों की मानें तो गोल्डन बाबा चित्रकूट से मैहर के लिए निकल चुके हैं.

बताया जा रहा है कि गोल्डन बाबा चित्रकूट के मणि लॉज में रुके हुए थे और आईडेंटिफाई भी हो चुके हैं.ह हालांकि, वहां से वह चेक आउट करके मैयर के लिए निकल चुके हैं.  कानपुर जिले के काकादेव के निवासी गोल्डन बाबा को मनोजनन्द महाराज के नाम से भी जाना जाता है.

इधर, पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, परिजनों ने बताया कि मनोज सेंगर मंगलवार सुबह उठे और स्नान के बाद थोड़ा पूजा-पाठ किया और फिर गेरुआ वस्त्र धारण कर घर से बाहर निकल गए. कई घंटों के बाद भी वह घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की. परिजनों के मुताबिक, मनोज ने बताया था कि वह हॉस्टल जा रहे हैं, लेकिन वह वहां भी नहीं पहुंचे थे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

सेंगर के परिजनों के मुताबिक, वह चार किलो सोना और चार किलो चांदी पहनते थे, मगर मंगलवार सुबह निकलने से पहले उन्होंने अपने सारे गहने घर पर ही उतारकर रख दिए थे. ऐसे में परिवार और पुलिसवाले यह मानकर चल रहे हैं कि सेंगर खुद ही कहीं चले गए हैं. घर के बाहर लगे सीसीटीवी में भी दिख रहा है कि वह घर के दरवाजे से निकलकर दाईं ओर जा रहे हैं. डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि मनोज सेंगर की तलाश के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Kanpur news, Uttar pradesh news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: