Saturday, December 10th, 2022

इटावा में भाजपा बूथ एजेंट के पिता की हत्या से मचा कोहराम, बसपा नेता पर आरोप; पोलिंग बूथ पर हुआ था विवाद : Lokmat Daily

इटावा में भाजपा बूथ एजेंट के पिता की हत्या से मचा कोहराम, बसपा नेता पर आरोप; पोलिंग बूथ पर हुआ था विवाद : Lokmat Daily

इटावा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के इटावा (Etawah News) जिले के सहसो इलाके के कोला गांव में भारतीय जनता पार्टी के बूथ अध्यक्ष (BJP Booth Agent) के पिता की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिये जाने से हडंकप मच गया. हत्यारे वारदात को अंजाम देने के लिए दरोगा बन कर अधेड़ को घर से बुलाकर ले गये. उसके बाद पेड़ से लटका कर हत्या कर दी. इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने हत्या और अपराध छुपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. रामप्रताप परिहार की हत्या के मामले में बसपा के बूथ एजेंटे जनवेद सिंह और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस की मानें तो इस घटना से पहले 20 फरवरी को मतदान के दिन कोला गांव मतदान केंद्र पर भाजपा और बसपा समर्थकों के बीच हुए विवाद में अनुसूचित जाति अधिनियम का एक मुदकमा दर्ज किया गया था, जिसकी जांच पुलिस करने में जुटी हुई है. विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान कोला गांव में जितेंद्र सिंह परिहार भाजपा और जनवेद सिंह बसपा के बूथ एजेंट बने थे. मतदान के दौरान दोनों में विवाद हो गया था. जनमेद सिंह ने सहसो थाने में मारपीट व अनुसूचित जाति उत्पीड़न एक्ट में जितेंद्र सिंह परिहार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जनवेद का आरोप है कि जितेंद्र ने रविवार शाम घर में घुसकर जाति सूचक गालियां देकर मारपीट की और जान माल की धमकी दी. रिपोर्ट दर्ज होने पर जितेंद्र के पिता राम प्रताप सिंह परेशान थे.

परिवार के परमाल सिंह उर्फ भूरे सिंह ने जनवेद सिंह पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया. भूरे की तहरीर पर पुलिस ने जनवेद सिंह और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और अपराध छुपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. हत्या की वारदात के बाद गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है. राम प्रताप सिंह परिहार की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाये जाने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

मृतक रामप्रताप सिंह परिहार की उम्र करीब 50 साल थी और उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. भाजपा बूथ अध्यक्ष के पिता की हत्या के बाद आज भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रो.रामशंकर कठैरिया भाजपा के दर्जनों-नेताओं के साथ मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों और परिजनों ने थाना प्रभारी तेज सिंह और हनमंतपुरा चौकी प्रभारी पर हत्यारोपियों से मिले होने का आरोप लगाया और प्राथमिकी मे हेरफेर करने की बात कह दोनों को तत्काल प्रभाव से पद से हटाने की मांग की.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Crime News, Etawah news, Uttar pradesh news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: