Tuesday, February 7th, 2023

भारत में इस चाइनीज e-Car ने बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए कतार में लगे सैकड़ों लोग! : Lokmat Daily

भारत में इस चाइनीज e-Car ने बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए कतार में लगे सैकड़ों लोग! : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

कार को ₹50,000 की टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है.
इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 521 किलोमीटर चलती है.
BYD Atto 3 ने Euro NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव-स्टार रेटिंग हासिल की है.

नई दिल्ली. चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV Atto 3 के साथ जबरदस्त शुरुआत की है. कुछ हफ्ते पहले लॉन्च की गई Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को पहले ही महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिल चुकी है. अब चीनी ईवी निर्माता ने पुष्टि की है कि एटो 3 ने भारत में लॉन्च होने के एक महीने के भीतर 1,500 बुकिंग हासिल कर ली है.

भारत में Atto 3 की कीमत  ₹34 लाख एक्स शोरूम है. यह इलेक्ट्रिक कार खुद को प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV MG ZS EV और Hyundai Kona EV से ऊपर स्थापित करना चाहती है. कंपनी ने कहा है कि एटो 3 की डिलीवरी अगले साल दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो के बाद जनवरी के अंत में शुरू होगी. बुकिंग अक्टूबर में खोली गई थी, जब ईवी निर्माता ने भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की थी. Atto 3 को ₹50,000 की टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

जानें स्पीड और रेंज
BYD Atto 3 की इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 200 hp की पावर और 310 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है. यह 7.3 सेकंड में एक स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसमें 3 राइडिंग मोड मिलते हैं, जिसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट शामिल हैं. इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक बार चार्ज करने पर 521 किलोमीटर की रेंज मिलती है.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

कार में मिलते हैं शानदार फीचर्स
इलेक्ट्रिक एसयूवी क्रिस्टल एलईडी हैडलाइट्स, वन-पीस एलईडी फेस और टेल स्ट्रिप्स के साथ एक शार्प लुकिंग फ्रंट फेस के साथ आती है. एसयूवी में 18-इंच के एलॉय व्हील टायर मिलते हैं. अंदर की तरफ एटो 3 में पैनोरमिक सनरूफ, 12.8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जिसे घुमाया जा सकता है, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा समेत अन्य फीचर्स मिलते हैं.

बहुत सेफ है ये एसयूवी
फीचर्स के मामले में BYD Atto 3 ने हाल ही में Euro NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव-स्टार रेटिंग हासिल की है. एसयूवी में 7 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, ऑटो होल्ड और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है. इसें एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम भी मिलता है, जिसमें ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडॉप्टिप क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट और रियर कॉलेजन वॉर्निंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ब्रेक, लेन कीपिंग असिस्ट समेत कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Electric Car

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: