Tuesday, February 7th, 2023

वाराणसी में WhatsApp के जरिए भेजी जा रही इस्लाम कबूलने की रिक्वेस्ट, थाने में दी गई तहरीर : Lokmat Daily

वाराणसी में WhatsApp के जरिए भेजी जा रही इस्लाम कबूलने की रिक्वेस्ट, थाने में दी गई तहरीर : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

वाराणसी में व्हाट्सएप के जरिए किया जा रहा इस्लाम का प्रचार
कई लोगों को व्हाट्सएप मैसेज के जरियों इस्लाम कबूलने की भेजी जा रही रिक्वेस्ट
युवा उद्यमी की शिकायत पर मामले की जांच को साइबर सेल के पास भेजा गया

वाराणसी. धर्मनगरी वाराणसी में व्हाट्सएप पर धर्म परिवर्तन के प्रचार का मामला सामने आया है. व्हाट्सएप इस्लाम धर्म कबूलने का रिक्वेस्ट किया जा रहा है. साथ ही इस्लाम के बारे में सभी जानकारियां देते हुए इस्लाम अपनाने की अपील की जा रही है. ऐसा दावा है कि ऐसे मैसेज वाराणसी में दर्जनों लोगों तक व्हाट्सएप के जरिये पहुंच चुका है, लेकिन मामला तब सामने आया, जब बीएचयू के एक युवा उद्यमी ने  इस मामले को लेकर पुलिस थाने में तहरीर दी.

मामला सिगरा थाना क्षेत्र के रहने वाले मृत्युंजय से जुड़ा है जो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अटल इक्यूबेशन के युवा उद्यमी हैं. मृत्युंजय के मोबाइल पर 8075290538 से एक व्हाट्सएप मैसेज आया,जिसमें सबसे पहले ये लिखा हुआ था कि ‘ हमारी चैट में आपका स्वागत है, बेझिझक इस्लाम के बारे में पूछें. मैं आपको इस्लाम में परिवर्तित होने में मदद कर सकता हूं.’ इसके साथ ही मैसेज भेजने वाले ने इस्लाम से जुड़े इतिहास और उदय होने की डिटेल भेजी.

साइबर सेल जांच में जुटी
इस मैसेज के बाद मृत्युंजय ने वाराणसी के सिगरा थाने में मैसेज भेजने वाले के खिलाफ नम्बर के आधार पर तहरीर दी और कार्रवाई करने का आग्रह किया. मृत्युंजय ने बताया कि उसके अन्य परिचितों को भी ऐसे मैसेज आये हैं. वाराणसी पुलिस के अनुसार सिगरा थाने में शिकायत पत्र को स्वीकार करते हुए मामले को साइबर सेल में जांच करने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है. रिपोर्ट आते ही तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: UP latest news, Varanasi news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: