Tuesday, February 7th, 2023

श्रद्धा मर्डर केस: तिहाड़ में अलग सेल में रहेगा आफताब, 24 घंटे होगी निगरानी : Lokmat Daily

श्रद्धा मर्डर केस: तिहाड़ में अलग सेल में रहेगा आफताब, 24 घंटे होगी निगरानी : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी को लेकर जेल प्रशासन सतर्क
24 घंटे होगी आरोपी की निगरानी, सीसीटीवी भी एक्टिव
कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली. ‘श्रद्धा मर्डर केस’ के आरोपी आफताब पूनावाला को तिहाड़ जेल में अन्य कैदियों से अलग सेल में रखा जाएगा. उसकी हर गतिविधि पर जेल प्रशासन की पैनी नजर होगी. जानकारी के मुताबिक, उस पर सीसीटीवी कैमरे से भी 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक आफताब के जेल में आने के बाद कुछ और निर्णय भी लिए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि कोर्ट ने आफताब को शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस फैसले से पहले पुलिस उसे लेकर अंबेडकर अस्पताल गई थी. यहीं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये उसकी कोर्ट मे पेशी हुई. वह आज तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा. स्पेशल पुलिस कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) सगरप्रीत हुडा ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट से अपील की थी कि इस मामले में कोर्ट अंबेडकर अस्पताल में ही लगाई जाए.

मृतका के शव की डीएनए रिपोर्ट का इंतजार
पुलिस ने बताया कि आफताब का आईपीसी की धारा 365/302/201 के तहत होने वाला पोलीग्राफ टेस्ट 25 नवंबर तक नहीं हो सका. दूसरी ओर, स्पेशल पुलिस कमिश्नर हूडा ने बताया कि उन्हें अभी तक मृतका श्रद्धा के शव की डीएनए रिपोर्ट नहीं मिली है. जबकि, दिल्ली पुलिस ने 16 नवंबर को मृतका के पिता विकास वॉलकर का डीएनए सैंपल ले लिया था. पुलिस इस डीएनए को जंगल में मिले शरीर के हिस्सों के डीएनए से भी मिलाएगी.

पिता ने कराई एफआईआर तो खुला मौत का राज
गौरतलब है कि पूरे देश को हिला देने वाले इस हत्याकांड का राज उस वक्त खुला जब श्रद्धा के पिता ने बेटी को लेकर मामला दर्ज कराया. 10 नवंबर को पुलिस ने मृतका के पिता विकास वॉलकर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला को गिरफ्तार किया. उसके बाद हैरान करने वाले राज खुलने लगे.

डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी मुलाकात
आफताब और श्रद्धा की मुलाकात डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी और उसके बाद दोनों दिल्ली के छतरपुर में किराए के फ्लैट में रहने लगे थे. बताया जा रहा है कि लिव-इन पार्टनर आफताब ने श्रद्धा की हत्या तो 18 मई को ही कर दी थी. उसके बाद उसने मृतका के शरीर के टुकड़े किए और फ्रीज में रख दिए. वह धीरे-धीरे अलग-अलग जगहों पर जाकर इन टुकड़ों को ठिकाने लगाने लगा.

Tags: National News, Shraddha murder case

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: