Saturday, December 10th, 2022

कम कीमत में Volvo Car खरीदने का आज आखिरी मौका, कल से इन चुनिंदा मॉडल्स के बढ़ जाएंगे दाम : Lokmat Daily

कम कीमत में Volvo Car खरीदने का आज आखिरी मौका, कल से इन चुनिंदा मॉडल्स के बढ़ जाएंगे दाम : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

कंपनी ने कार की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर महंगाई का हवाला दिया है.
वाहन निर्माता ने कहा कि शुक्रवार से सभी बुकिंग नई कीमतों के आधार पर होगी.
पिछले दिनों टाटा मोटर्स समेत कई कंपनियां कारों के दामों में इजाफा कर चुकी हैं.

नई दिल्ली. लक्जरी कार कंपनी वोल्वो कार इंडिया अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 1.8 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी. नई कीमतें 25 नवंबर से प्रभावी होंगी. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए एक्ससी90, एक्ससी60 और एक्ससी40 रिचार्ज की कीमतों में वृद्धि की जायेगी.

वहीं, एस90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और एक्ससी 40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. स्वीडन की कार कंपनी ने कहा कि वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में निरंतर व्यवधान से लॉजिस्टिक लागत बढ़ने के चलते कच्चे माल की लागत बढ़ गई है जिससे कीमतों में बढ़ोतरी का कदम उठाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार, इस EV का आएगा अपडेट वर्जन

महंगाई के चलते बढ़ानी पड़ी कीमतें
कंपनी, हालांकि, उन ग्राहकों की कीमत सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, जिन्होंने आज तक अपनी कार बुक की है. वाहन निर्माता ने कहा कि शुक्रवार से सभी बुकिंग नई कीमतों के आधार पर होगी. वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, “बढ़ती वैश्विक मुद्रास्फीति ने हमें अपने उपभोक्ताओं के साथ बढ़ती लागत लागत को साझा करने के लिए मजबूर किया है.”

इससे पहले कई ऑटोमोबाइल कंपनी भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा चुकी है. इनमें टाटा मोटर्स भी शामिल हैं, जिसकी कारों की नई कीमतें 9 नवंबर 2022 से लागू हो चुकी हैं. वर्तमान में, टाटा मोटर्स के भारतीय उत्पाद पोर्टफोलियो में दस मॉडल हैं जिनमें टियागो, टियागो ईवी, टिगोर, टिगोर ईवी, अल्ट्रोज़, पंच, नेक्सॉन, नेक्सॉन ईवी, हैरियर और सफारी शामिल हैं.

वहीं, स्कोडा ने भी भारत में कुशाक मिड-साइज एसयूवी की कीमत बढ़ा दी है. कंपनी ने इसकी कीमत में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमत 1 नवंबर से लागू हो गई है और सभी वेरिएंट में लागू है. हालांकि, स्कोडा कुशाक एसयूवी के स्टाइल 1.0 एटी और स्टाइल 1.5 डीएसजी वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Car, Car insurance, Tata Motors

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: