Saturday, December 10th, 2022

लॉन्च से पहले इस कार ने मचाया बवाल, हाथों हाथ बुक हुईं 15 लाख यूनिट्स : Lokmat Daily

लॉन्च से पहले इस कार ने मचाया बवाल, हाथों हाथ बुक हुईं 15 लाख यूनिट्स : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

कंपनी ने साल 2019 में इसे एक इवेंट में पेश किया था.
अब जल्द ही इसका प्रोडक्शन शुरू होने वाला है.
अभी तक इसकी 15 लाख बुकिंग शुरू हो चुकी हैं.

नई दिल्ली. एलन मस्क ने टेस्ला इलेक्ट्रिक साइबरट्रक साल 2019 में पेश किया था और साथ ही इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी. तब कंपनी ने जानकारी दी थी कि इसका प्रोडक्शन 2021 तक शुरू कर दिया जाएगा.

एलन मस्क ने पहली बार 2019 में एक विवादास्पद लॉन्च में टेस्ला साइबरट्रक पेश किया था. इस इवेंट में, मस्क ने साइबरट्रक के परफॉर्मेंस और स्टेबिलिटी की तारीफ करते हुए कहा कि यह इंडस्ट्री में नए स्टैंडर्ड सेट करेगा. इवेंट में, उन्होंने एक हथौड़े से कार को मारना शुरू कर दिया और कुछ नहीं हुआ. हथौड़े के बाद उन्होंने एक पत्थर लिया और उसे साइबर ट्रक के ‘अनब्रेकेबल ग्लास’ पर फेंका. दुर्भाग्य से, यहां चीजें प्लान के मुताबिक नहीं हुईं और कार के दरवाजे का शीशा टूट गया.

यह भी पढ़ें : नई कार खरीदने का है प्लान ? भारत में लॉन्च होंगी ये ‘छोटी’ कारें

15 लाख यूनिट्स की बुकिंग
इसके बावजूद, लोगों ने टेस्ला साइबरट्रक को पसंद काफी पसंद किया, और इसके पहले सप्ताह में 2.5 लाख लोगों ने वाहन को प्री-ऑर्डर किया. बाद में भी लोगों की दिलचस्पी अभी कम नहीं हुई है और संख्या 15 लाख तक पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ें : टाटा ने लॉन्च की अपडेटेड Tigor EV, जानें सभी 4 वेरियंट्स की कीमत

कब शुरू होगा प्रोडक्शन ?
कंपनी वर्तमान में प्री-ऑर्डर के लिए $100 बुकिंग अमाउंट लेती है. टेस्ला ने साइबरट्रक के प्रोडक्शन में काफी परेशानियों का सामना किया. पिछले मॉडलों में, कई ग्राहक अपने ऑर्डर देने के बाद डिलीवरी के लिए बहुत लंबा इंतजार करते थे. हालांकि, कंपनी ने 2019 के बाद अपनी समस्याओं को हल करके चीजों को आगे बढ़ाया. कंपनी का कहना है कि साइबरट्रक 2023 के बीच में उत्पादन शुरू करने की राह पर है. मस्क ने 2019 के कार्यक्रम में वाहन की कीमत की घोषणा की, लेकिन महामारी और ग्लोबल इंफ्लेशन के कारण इन कीमतों में बदलाव हो सकता है.

Tags: Auto News, Elon Musk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: