Tuesday, February 7th, 2023

Moradabad: न बिजली न पानी, PM आवास में समस्या झेल रहे 40 परिवार जब शिकायत लेकर पहुंचे? – electricity and water crisis in pm residences 40 families facing daily problem – News18 हिंदी : Lokmat Daily

Moradabad: न बिजली न पानी, PM आवास में समस्या झेल रहे 40 परिवार जब शिकायत लेकर पहुंचे? – electricity and water crisis in pm residences 40 families facing daily problem – News18 हिंदी : Lokmat Daily

रिपोर्ट – पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. प्रधानमंत्री आवास में रहने वाले करीब 35 से 40 परिवार 15 दिन से पानी और बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. आवंटियों ने एमडीए उपाध्यक्ष से शिकायत कर समस्याओं का समाधान कराने की मांग उठाई है. मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा लाकडी फाजलपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 384 आवासों का निर्माण कराया गया था. 3 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन आवासों का उद्घाटन किया था. उन्होंने मंच से 10 आवंटियों को आवासों की चाबी भी सौंपी थी.

बाद में जिनका एक लाख रुपया जमा हो चुका था, उन्हें एमडीए कार्यालय से पीएम आवास की चाबी दी गई थी. वर्तमान में आवासों में 35 से 40 परिवार रह रहे हैं. लेकिन यहां बिजली पानी की भारी समस्या है. वह अपनी समस्या को लेकर नया मुरादाबाद स्थित प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे. यहां उन्हें वीसी ने बहुत जल्द ही समस्या हल करने का आश्वासन देकर भेज दिया. एमडीए आवास निवासी अनीता शर्मा और रेखा ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया काफी समय से पानी की समस्या है. शिकायत करने पर कर्मचारी नहीं आ रहे.

अभी तक नहीं लगा मीटर

एक और निवासी रेहान खान का कहना है हमने बीती 14 तारीख को बिजली के मीटर के लिए अप्लाई किया था लेकिन अभी तक मीटर नहीं लग पाया. यहां रह रहे लोगों को पानी की समस्या हो रही है. साथ ही मकान में सीलन की समस्या भी सामने आ रही है. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि कुछ लोग मेरे पास आए थे. जिन्होंने बिजली और पानी की समस्या बताई थी. हमने अपने स्टाफ को लगाकर वहां पर पता कर लिया है. जिसमें यह पता लगा है कि जो खाली मकान थे उनमें वाटर लीकेज हो रहा था. टीम को मौके पर भेज दिया गया था. इनकी समस्या का समाधान जल्दी कर दिया जाएगा.

Tags: Moradabad News, PM awas

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: