Sunday, August 7th, 2022

‘राहुल गांधी ने प्रदर्शन के दौरान दीपेंद्र हुड्डा की फाड़ी शर्ट क्योंकि…’ : भाजपा ने लगाया बड़ा आरोप : Lokmat Daily

‘राहुल गांधी ने प्रदर्शन के दौरान दीपेंद्र हुड्डा की फाड़ी शर्ट क्योंकि…’ : भाजपा ने लगाया बड़ा आरोप : Lokmat Daily

नई दिल्ली. कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के दायरे में लाए जाने के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया, जिसके बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था. पार्टी के प्रदर्शन में शामिल हुए नेताओं ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे. इस दौरान, राहुल ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कुछ सांसदों के साथ हाथापाई की गई थी.

इधर भाजपा ने शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर ‘तमाशे की राजनीति’ करने का आरोप लगाया. दरअसल, भाजपा आईटी विंग के प्रभारी अमित मालवीय ने कांग्रेस के प्रदर्शन की एक फोटो ट्वीट की, जिसमें राहुल गांधी और दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ संघर्ष करते नजर आते हैं. मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सहयोगी दीपेंद्र हुड्डा की शर्ट फाड़ दी, ताकि प्रदर्शन की एक अच्छी फोटो बन सके और इसके लिए दिल्ली पुलिस को दोषी ठहराया जा सके.’

इससे पहले मालवीय ने अपने एक अन्य ट्वीट में यह दावा किया था कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदर्शन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का हाथ मरोड़ा और उन्हें लात तक मारी.

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन के सिलसिले में तुगलक रोड पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना), 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा), 332 (लोक सेवक को उसका काम करने से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा इरादा) के तहत तुगलक रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को नयी दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में विरोध-प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने लुटियंस दिल्ली से शुक्रवार को 65 सांसदों सहित 300 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था.

Tags: BJP, Congress, Rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: