Sunday, August 7th, 2022

दिल्ली के इस बड़े मॉल की नीलामी के लिए ₹2900 करोड़ रखी गई शुरुआती कीमत, जानिए क्यों आई इसके बिकने की नौबत : Lokmat Daily

दिल्ली के इस बड़े मॉल की नीलामी के लिए ₹2900 करोड़ रखी गई शुरुआती कीमत, जानिए क्यों आई इसके बिकने की नौबत : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

दिल्ली के एंबियंस मॉल की नीलामी के लिए शुरुआती कीमत 2900 करोड़ रुपये रखी गई है.
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मॉल के मालिक ग्रुप पर काफी कर्ज है.
डीएलएफ इसके वैल्युएशन को लेकर फिलहाल चर्चा कर रही है.

नई दिल्ली. दिल्ली के सबसे मंहगे इलाकों में से एक दक्षिणी दिल्ली स्थित एंबियंस मॉल की नीलामी होगी. इसकी नीलामी के लिए वैल्युएशन को लेकर अभी चर्चा जारी है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से यह बात कही है. डीएलएफ इस मॉल की बोली का मूल्यांकन कर रहा है जिसकी शुरुआती कीमत 36.6 करोड़ डॉलर (2900 करोड़ रुपये) रखी गई है. बता दें कि यह मॉल 10 लाख वर्ग फुट में फैला है.

खबरों के अनुसार, मॉल के वर्तमान मालिक, एंबियंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेनदारों को करीब 14.0 करोड़ डॉलर का कर्ज नहीं चुकाया है. अब डीएलएफ इस मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्ट संबंधी दायित्वों से जुड़े आंकड़ों की समीक्षा करेगा. इसके बाद फिर विचार किया जाएगा कि मॉल के लिए बोली लगाई जाएगी या नहीं. गौरतलब है कि इस बारे में डीएलएफ की ओर से कोई बयान नहीं आया है. साथ ही एंबियंस ग्रुप के डायरेक्टर अमन गहलोत ने भी नोटिस या नीलामी प्रक्रिया पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. इस पर इंडियाबुल्स की ओर से भी कोई जवाब नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- बीएसएनएल के कर्मचारियों को केंद्र का अल्टीमेटम, कहा- ‘सरकारी’ रवैया छोड़कर काम करें वरना घर जाएं : रिपोर्ट

नीलामी के लिए नोटिस
रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक पब्लिक नोटिस में इसकी नीलमी सितंबर में खत्म होने की बात कही गई है. हालांकि, नीलामी शुरू कब हुई इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इंडियाबुल्स के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया है कि 2 लोगों ने इसमें रूचि दिखाई है. इन दोनों ही संभावित खरीदारों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

एंबियंस मॉल अपने आप में डेस्टिनेशन
यह मॉल ऐसी जगह पर स्थित है जहां और भी बड़े मॉल्स हैं. इसकी वजह से ये एक प्राइम लोकेशन बन गई है. यहीं पर डीएलएफ के भी 2 मॉल हैं जिसमें कई लग्जरी ब्रांड्स के स्टोर है. एंबियंस मॉल में भी कई लग्जरी ब्रांड्स हैं.  यहां, एचएंडएम और यूनिक्लो जैसे रिटेल फैशन ब्रांड्स हैं. यह दिल्ली का काफी प्रसिद्ध मॉल है. रॉयटर्स को एक सूत्र ने बताया कि यह एक बेहतरीन संपत्ति है और आसपास अन्य मॉल होने के कारण ये अपने आप में एक डेस्टिनेशन बन गया है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Real estate, Real Estate Auction

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: