Sunday, August 7th, 2022

CWG: हरियाणा के शेर बजरंग पुनिया लगा रहे थे कुश्ती के पैंतरे, इधर भाई कर रहे थे मंदिर में प्रार्थना : Lokmat Daily

CWG: हरियाणा के शेर बजरंग पुनिया लगा रहे थे कुश्ती के पैंतरे, इधर भाई कर रहे थे मंदिर में प्रार्थना : Lokmat Daily

सोनीपत. देश के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया से देश को हर प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल की उम्मीद होती है, जिस पर बजरंग पुनिया हमेशा खरा उतरने की कोशिश भी करते हैं. इंग्लैंड में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में शुक्रवार को इसका जीता जागता उदाहरण भी देखने को मिला. बजरंग ने यहां अपने प्रतिद्वंद्वियों को एकतरफा चित करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. बजरंग की इस उपलब्धि ने पूरे देश और उसके परिवार को एक बार फिर खुशी का जश्न मनाने का मौका दिया.

मेहनत के साथ-साथ परिवार की दुआएं भी खिलाड़ी के काम आती हैं. ऐसा ही कुछ बजरंग पूनिया के साथ देखने को मिला. बजरंग पुनिया जब राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए गोल्ड मेडल की कुश्ती लड़ रहे थे. तब उनके बड़े भाई हरेंद्र पुनिया मंदिर में बैठकर उनकी जीत के लिए दुआएं मांग रहे थे. परिवार की दुआएं और बजरंग की मेहनत एक बार फिर रंग लाई और उन्होंने अपने खेल से सबको एक बार फिर गौरवान्वित किया और देश का झंडा विदेशी धरती पर लहराया.

आपको बता दें कि बजरंग पुनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में एक बार फिर गोल्ड मेडल जीता है और प्रदेश का नाम रोशन किया. बजरंग पुनिया की जीत के बाद परिवार में खुशी का माहौल है और वह अपने लाडले बेटे का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उसके स्वागत में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जा सके.

बजरंग की माँ ओम प्यारी व पिता बलवान सिंह पुनिया अपने बेटे की इस जीत के बाद फूले नहीं समा रहे हैं. मां ने कहा कि जब बेटा घर लौटेगा तो उसकी मनपसंद चीज चूरमा बनाकर उसे खिलाई जाएगी. वहीं बेटी का बड़ी धूमधाम से स्वागत किया जाएगा. बेटे की जीत ने पूरे देश का मान सम्मान बढ़ाया. वहीं बजंरग के पिता ने कहा कि अब उनका बेटा टोक्यो ओलंपिक की चोट से पूरी तरह उबर चुका है और वह आने वाले ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएगा. इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.

वहीं अपने भाई की जीत के लिए भगवान से दुआ मांगने वाले हरेंद्र पुनिया बजरंग की इस जीत से गदगद नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनका भाई देश के लिए पदक लेकर आ रहा है और इससे उन्हें खुशी है. वहीं उन्होंने कहा कि जब वह देश लौटेगा तो उसका बड़ी धूमधाम से स्वागत किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में वह वर्ल्ड चैंपियन बनेगा और पेरिस ओलंपिक में वह देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाएगा.

Tags: Bajrang punia, Cwg, Sonipat news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: