Sunday, August 7th, 2022

Scorpio खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, वेबसाइट क्रैश, कंपनी बोली- सही सलामत रजिस्टर हुईं सारी बुकिंग्स : Lokmat Daily

Scorpio खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, वेबसाइट क्रैश, कंपनी बोली- सही सलामत रजिस्टर हुईं सारी बुकिंग्स : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

नई स्कॉर्पियो की 25,000 यूनिट एक मिनट में बुक हो गई.
कंपनी की वेबसाइट हैवी ट्रैफिक के चलते क्रैश हो गई थी.
कंपनी ने साफ किया है कि सभी बुकिंग रजिस्टर हो गई हैं.

नई दिल्ली. महिंद्रा ने 30 जुलाई को स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) के लिए हाल ही में बुकिंग ओपन की थी. इस दौरान यह पावरफुल एसयूवी काफी चर्चा में रही क्योंकि ग्राहकों ने इस कार में खासी दिलचस्पी दिखाई. बुकिंग ओपन होते ही कंपनी की वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक आ गया कि वेबसाइट क्रैश हो गई. महिंद्रा ने अब आश्वासन दिया है कि सभी बुकिंग सही तरीके से रजिस्टर हो गई हैं.

ग्राहकों में बुकिंग के लिए होड़
नई स्कॉर्पियो N की बुकिंग के लिए पोर्टल खुलने से घंटों पहले ही बायर्स इंतजार कर रहे थे. इसके बाद कंपनी ने जैसे ही बुकिंग ओपन की वैसे ही वेबसाइट पर खरीदार लगातार लॉग इन कर रहे थे और इस वजह से वेबसाइट क्रैश हो गई.

सस्ते दाम पर मिल रही थी स्कॉर्पियो
बायर्स के बीच होड़ उन पहले 25,000 ग्राहकों में शामिल होने की थी जिन्हें महिंद्रा स्कॉर्पियो एन 11.99 लाख रुपये से 23.90 लाख रुपये के बीच मिलनी थी. जैसा कि कंपनी ने घोषणा की थी कि पहली 25,000 यूनिट्स को इस प्राइस रेंज में सेल किया जाएगा और इसके बाद कार की कीमत बढ़ा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : जुलाई में खूब हुई सस्ती हैचबैक कारों की सेल, Wagon R को मिला नंबर 1 का ताज

पेमेंट गेटवे पर ग्लिच की समस्या से लोगों की यह शिकायत है कि उन्हें शुरुआती 25,000 ग्राहकों में जगह नहीं मिल सकी. ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, पहली 25,000 बुकिंग एक मिनट के अंदर हो गईं. चूंकि ग्राहक, जो सोचते थे कि वे अपने लिए एक स्कॉर्पियो एन बुक नहीं कर पाए हैं उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती साझा की और महिंद्रा ने भी यह माना कि बुकिंग के दौरान ग्लिच की समस्या आई थी.

यह भी पढ़ें : मारुति की कारों पर इस महीने डिस्काउंट की बौछार, ऑल्टो से वैगन आर तक सस्ते मिल रहे मॉडल्स

नई स्कॉर्पियो-एन को भारत में दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर है, जो 197 bhp और 380 Nm जनरेट करती है. दूसरा इंजन 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो वैरिएंट के आधार पर 173 bhp और 400 Nm तक का की पावर जनरेट करता है.

Tags: Auto News, Mahindra and mahindra, Scorpio

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: