Thursday, September 29th, 2022

पंजाबः गन प्वाइंट पर बैंक में 13 लाख की लूट, लोगों के जेवर भी उतरवाकर ले गए लुटेरे : Lokmat Daily

पंजाबः गन प्वाइंट पर बैंक में 13 लाख की लूट, लोगों के जेवर भी उतरवाकर ले गए लुटेरे : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

हथियारबंद लुटेरों ने दोपहर 3.50 बजे बैंक में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया.
लुटेरों ने इस घटना को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है.
प्रत्यक्षदर्शियों का यह भी कहना है कि इन लुटेरों का एक साथी पहले से ही बैंक में मौजूद था.

(एस. सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब के जालंधर में गुरुवार को दिनदहाड़े तीन नकाबपोशों ने स्टाफ और बैंक में आए लोगों को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर एक बैंक से 13 लाख रुपये लूट लिए. घटना औद्योगिक क्षेत्र के पास सोडल स्थित यूको बैंक में हुई जहां हथियारबंद लुटेरों ने दोपहर 3.50 बजे हमला किया. बैंक में घुसते ही एक नकाबपोश लुटेरे लोगों और बैंक कर्मियों को हिदायत दी की जो जहां है वहीं खड़ा रहे या बैठ जाए. उसने धमकी दी की जो भी अपनी जगह से हिलेगा उसे गोली मार दी जाएगी. बैंक कर्मियों का कहना है कि एक लुटेरे ने लोगों को गनप्वाइंट पर ले रखा था, जबकि दूसरा ने कैश कैबिन का शीशा तोड़ डाला और कैश बैग में भरने लगा. एक अन्य लुटेरे ने बैंक में आए लोगों की चेन और हाथ में पहनी अंगूठियां उतरवाने शुरू कर दीं.

कुछ ही मिनट में लुटेरों ने लोगों के गहने समेट लिए और वहां से फरार हो गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर गुरुशरण सिंह संधू समेत पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से घटना का जायजा लिया. डीसीपी इन्वेस्टिगेशन जसकिरंजीत सिंह तेजा ने कहा कि पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि कोई सुराग मिल सके. फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर सबूत जुटाने की भी कोशिश की है. बताया जा रहा है कि जिस समय यह घटना हुई उस वक्त बैंक में सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था.

बैंक की लगातार की जा रही थी रेकी
प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि लुटेरों ने इस घटना को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों का यह भी कहना है कि इन लुटेरों का एक साथी पहले से ही बैंक में मौजूद था, जो उन्हें बाहर पूरी जानकारी मुहैया करवा रहा था. लोगों ने अंदेशा जताया कि लुटेरों का साथी बैंक की कैश काउंटर की लाइन में ही लगा था और लगातार रेकी कर रहा था. बहरहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है.

Tags: Crime News, Jalandhar, Punjab

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: