Thursday, September 29th, 2022

Social Media पर खुद को पायलट बता, लड़कियों से की लाखों की ठगी, जानें इस अनोखे ठग की कहानी : Lokmat Daily

Social Media पर खुद को पायलट बता, लड़कियों से की लाखों की ठगी, जानें इस अनोखे ठग की कहानी : Lokmat Daily

गुरुग्राम. सोशल मीडिया पर प एक शानदार चकाचौंध करने वाली प्रोफाइल. 25 साल का युवक और वो भी पायलट. बस फिर क्या था उसने लड़कियों से दोस्ती की रिक्वेस्ट भेजी और अपना नेटवर्क कायम कर लिया. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सक्रिय इस फर्जी पायलट की प्रोफाइल पर 150 लड़कियां दोस्त थीं. इनमें से 30 लड़कियों को इस ठग ने अपना शिकार बनाया और लाखों की ठगी कर ली. महंगे गिफ्ट, शानदार घर और आलीशान लाइफ स्टाइल का नशा युवक के सिर पर ऐसा चढ़ा की एक के बाद एक वो युवतियों को ठगता चला गया.

एयरलाइंस में ही है कर्मचारी
पुलिस की गिरफ्त में आए इस फर्जी पायलट की पहचान सि‌क्किम के मूल निवासी हेमंत के तौर पर हुई है. हेमंत इंडिगो एयरलाइंस में ही ग्राउंड्समैन के तौर पर काम कर चुका था. गुरुग्राम में रह रहे हेमंत का खर्चा पूरा नहीं पड़ रहा था. दोस्तों से कुछ समय उधार लेकर भी काम चलाया लेकिन वो पूरा नहीं पड़ा. इसके बाद उसने लोगों को ठगने का नया प्लान बनाया और इंस्टग्राम पर पायलट के तौर पर अपनी प्रोफाइल बनाई. और फिर दूसरी एयरलाइंस के क्रू मैंबर्स और एयर होस्टेस्‍ को टारगेट कर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू किया. इस दौरान उसने कुछ लड़कियों को अपने जाल में फंसाया और उनसे रुपये ठगने शुरू किए. उनसे महंगे गिफ्ट और हर दिन के खर्चे करवाने भी शुरू किए. युवती के ज्यादा सवाल पूछने के बाद वो उसे मोबाइल और सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देता था या अपना नंबर बदल लेता था और इसके बाद उससे कोई संपर्क नहीं रखता था.

एक युवती ने की शिकायत
इसके बाद ऐसी ही एक युवती को जब हेमंत पर शक हुआ तो उसने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई. उसने बताया कि कैसे उसके साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने के बाद उससे 1 लाख रुपये से भी ज्यादा ठग लिए. इस ठगी को अंजाम देने के बाद युवती को भी सोशल मीडिया अकाउंट और मोबाइल से हेमंत ने ब्लॉक कर दिया. लेकिन पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकाला. पूछताछ के दौरान हेमंत ने बताया कि उसने करीब 30 युवतियों को अपना शिकार बनाया था. उसने बताया कि ऐसा करने के बाद उसे पकड़े जाने का डर भी लगता था लेकिन वो आसानी से आने वाले रुपयों का लालच नहीं छोड़ सका और इसी लालच के चलते वो ठगी को जारी रखे रखा. पुलिस को उसके पास से दो मोबाइल और एक डेबिट कार्ड बरामद हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 05, 2022, 00:01 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: