Thursday, September 29th, 2022

Lucknow News: चला था गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ के नाम पर रंगदारी वसूलने; पहुंच गया हवालात : Lokmat Daily

Lucknow News: चला था गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ के नाम पर रंगदारी वसूलने; पहुंच गया हवालात : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ के नाम पर मांगी रंगदारी
मां अन्नपूर्णा ज्वेलर्स के मालिक से मांगी थी 10 लाख रुपये की रंगदारी
वायस सॉफ्टवेयर से आवाज बदल करता था फोन

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर में पुलिस ने सर्राफ से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले एक आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. उसने कनाडा में बैठे कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से सर्राफ को फोन किया था. आरोपी ने रुपए न देने पर जान से मारने की धमकी दी. पुलिस अब उसका आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है. दरअसल, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में गोलियां मारकर हत्‍या कर दी गई थी, जिसकी जिम्मेदारी कनाडा में बैठे लॉरेंस गैंग के गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ ने ली थी. पंजाब पुलिस को गोल्डी बराड़ की तलाश है.

बता दें कि जितेंद्र कुमार सरोजनीनगर अंतर्गत हीरालाल नगर के रहने वाले हैं. उनकी स्कूटर इंडिया चौराहा के पास मां अन्नपूर्णा ज्वैलर्स के नाम से दुकान है. उन्होंने बताया कि 7 जून को उनके मोबाइल पर सुबह में 9 बजे के करीब एक अंजान युवक ने विदेशी नंबर से फोन किया. उसने बताया कि वह गोल्डी बराड़ गैंग से बोल रहा है. उनका खास आदमी हैं. अगर आज शाम तक 10 पेटी (10 लाख रुपए) की व्यवस्था नहीं की तो कल का सूरज नहीं देख पाएगा. जितेंद्र ने उसी दिन थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी.

मेरठ के इस थाने में आधी रात को पुलिसकर्मियों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, जमकर हुई चाकूबाजी

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान संजय दास के रूप में हुई है. वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से सर्राफ से 10 लाख की रंगदारी मांग रहा था. आरोपी बिहार के वैशाली नारीकला खुर्द गांव का रहने वाला है. वह लखनऊ के टीपीनगर एलडीए कालोनी में किराए पर रहता था. डीसीपी के मुताबिक, उसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. जिनका इस्तेमाल वह रंगदारी मांगने में करता था. उसने पूछताछ में बताया कि मोबाइल एप के जरिए आवाज बदलकर सर्राफ से रंगदारी मांगी थी. रुपए गूगल पे एकाउंट पर भेजने को कहा था.

Tags: Lucknow news, Lucknow Police, Punjab Police, UP news, UP police

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: