Thursday, September 29th, 2022

तमिलनाडु: ISIS से संपर्क के आरोप में इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार, बना रहा था आतंकी हमले की योजना! : Lokmat Daily

तमिलनाडु: ISIS से संपर्क के आरोप में इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार, बना रहा था आतंकी हमले की योजना! : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

तमिलनाडु के अंबुर जिले के निवासी मीर अनस अली को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया.
मीर अनस अली रानीपेट के एक निजी कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र है.
मीर अनस अली को वेल्लोर के अनाईकट पुलिस थाने ले जाया गया है.

चेन्नई. तमिलनाडु में 22 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंध रखने और आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को छात्र के टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आईएस समूहों से नियमित संपर्क होने की सूचना मिली थी.

सूचना पर कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु के अंबुर जिले के मसुदी गली के निवासी मीर अनस अली को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मीर अनस अली तमिलनाडु के रानीपेट जिले के एक निजी कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तृतीय वर्ष का छात्र है. उसको वेल्लोर के अनाईकट पुलिस थाने ले जाया गया.

अली अपनी कुछ ऑनलाइन गतिविधियों के चलते केंद्रीय खुफिया ब्यूरो के रडार पर आ गया. तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अली राज्य में गैर-मुस्लिम समुदायों के बीच डर पैदा करने के लिए एक व्यक्ति को मारने की साजिश रच रहा था.

पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 122, 125 और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत विभिन्न अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है. छात्र को रविवार तड़के एक मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश किया गया, जहां उसे वेल्लोर सेंट्रल जेल में रिमांड पर भेज दिया गया.

Tags: Islamic state, Tamil nadu

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: