Saturday, December 10th, 2022

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ममता बनर्जी सरकार के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी अस्पताल में भर्ती, बेचैनी की शिकायत : Lokmat Daily

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ममता बनर्जी सरकार के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी अस्पताल में भर्ती, बेचैनी की शिकायत : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

पार्थ चटर्जी को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया
ईडी हिरासत में भेजे जाने के कुछ घंटे बाद तबीयत बिगड़ी
बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई है गिरफ्तारी

कोलकाता: कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शनिवार को गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को बेचैनी की शिकायत के बाद शाम के समय अस्पताल में भर्ती कराया गया. एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. चटर्जी को कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं. शहर की एक अदालत द्वारा दो दिन की ईडी हिरासत में भेजे जाने के कुछ घंटे बाद उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के आईसीसीयू में भर्ती कराया गया.

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव की ईसीजी सहित कई जांच की गईं. उन्होंने कहा, ‘इस समय उनकी हालत स्थिर है. विभिन्न परीक्षण किए गए हैं और डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है.’

गिरफ्तारी के बाद उन्हें बैंकशाल अदालत में एक न्यायाधीश के सामने पेश किया. न्यायाधीश ने चटर्जी को दो दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया. धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने मामले की सुनवाई नहीं की, क्योंकि आज शनिवार का दिन है.

इस घोटाले को लेकर ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी लेकिन उन्होंने जांच अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं किया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए जाने के बाद कहा था कि, यह रकम एसएससी घोटाले से हुई आय होने का संदेह है. प्रवर्तन निदेशालय ने अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

अर्पिता मुखर्जी के घर से शुक्रवार को भारी संख्या में नकदी के अलावा कई मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. पार्थ चटर्जी वर्तमान में पश्चिम बंगाल में वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं.

उधर इस घोटाले में बंगाल सरकार के मंत्री की संलिप्तता के बाद बीजेपी सीएम ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि बंगाल में सरकारी पैसों की लूट मची हुई है. उधर पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद और बीजेपी नेता दिलीप घोष ने इस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी पूछताछ करने की मांग की है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: CM Mamata Banerjee, Directorate of Enforcement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: