Thursday, September 29th, 2022

भगोड़े आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर पर NIA ने 10 लाख रुपये का घोषित किया इनाम, जानें डिटेल्स : Lokmat Daily

भगोड़े आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर पर NIA ने 10 लाख रुपये का घोषित किया इनाम, जानें डिटेल्स : Lokmat Daily

हाइलाइट्स

हरदीप सिंह निज्जर मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है.
भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में माहिर है हरदीप सिंह निज्जर.
एनआईए ने पिछले साल हरदीप सिंह निज्जर को लेकर आरोप पत्र दाखिल किए थे.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को जालंधर में एक पुजारी की हत्या के मामले में वांछित भगोड़े आतंकवादी के खिलाफ इनाम की घोषणा की. एनआईए ने आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) पर 10 लाख रुपये के नगद इनाम की घोषणा की है.

जानकारी के अनुसार हरदीप सिंह निज्जर मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है लेकिन वह कनाडा चला गया था और वहीं रह रहा है. बताया जा रहा है कि यह भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में माहिर है.

बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स की ओर से रची गई साजिश में वांक्षित है. जानकारी के अनुसार निज्जर के खिलाफ जो मामला है वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के निज्जर और अन्य की ओर से भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर रची गई साजिशों से जुड़ा हुआ है.

कनाडा में रहकर पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में हिन्दू विरोधी और खालिस्तानी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है निज्जर. पंजाब और NIA मुख्यालय में टारगेट किलिंग के मामले में निज्जर के खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं. एनआईए ने पिछले साल हरदीप सिंह निज्जर को लेकर आरोप पत्र दाखिल किए थे.

जांच एजेंसी के मुताबिक हरदीप सिंह निज्जर को गैर कानूनी गतिविधियों से जुड़े होने के तहत उसे पहले ही एक आतंकवादी घोषित किया जा चुका है लेकिन अब उसे जल्द से जल्द पकड़ने के लिए 10 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया है.

Tags: NIA, Punjab news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: