Saturday, July 2nd, 2022

UP News: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, ड्रोन से भी हो रही निगरानी : Lokmat Daily

UP News: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, ड्रोन से भी हो रही निगरानी : Lokmat Daily

लखनऊ. 3 और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के बाद आज फिर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने व्यापक तयारी की है. संवेदनशील जिलों में पुलिस ने फ्लैगमार्च और धर्मगुरुओं से बैठक कर शानित व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती भी की गई है. साथ ही ड्रोन से भी संवेदनशील इलाकों में नजर रखी जा रही है.

कानपुर में भी जुमे की नमाज को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पांच एसपी, पांच एडिशनल एसपी, 11 डिप्टी एसपी, 64 इंस्पेक्टर समेत 286 उपनिरीक्षक तैनात किए गए हैं. पांच कंपनी पीएसी के साथ 2400 पुलिसकर्मी समेत रैपिड एक्शन फोर्स मुस्तैद रहेगी। 8 ड्रोन कैमरा से आसमान से नजर रखी जाएगी. वहीं 50 वीडियोग्राफर पल-पल की रिकॉर्डिंग करेंगे। 2000 सिविल डिफेंस समेत पुलिस मित्र भी तैनात रहेंगे.

वाराणसी में पुलिस ने धर्मगुरुओं से की शांति बनाए रखने की अपील
इसके अलावा वाराणसी में भी पुलिस उपायुक्त काशी- जोन आरएस गौतम द्वारा जुमे की नमाज व आगामी त्यौहारों को लेकर धर्मगुरुओं व संभ्रांत व्यक्तियों के साथ थाना दशाश्वमेध क्षेत्र के एक निजी होटल  में पीस कमेटी की बैठक की गई. पुलिस विभाग की ओर से आयोजित पीस कमेटी की बैठक में  धर्मगुरुओं, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों से शांति सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने के लिए पुलिस उपायुक्त द्वारा अपील की गयी. इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त गौतम ने बैठक में मौजूद लोगों से कहा कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाता है तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं तथा भ्रामक संदेशों का खण्डन करें.

लखनऊ, नोएडा और उन्नाव में भी सतर्कता 
कानपुर और वाराणसी के अलावा लखनऊ, नोएडा और उन्नाव में भी पुलिस प्रशासन आज होने वाली जुमे की नमाज को लेकर सतर्क है. गुरुवार को नोएडा और उन्नाव में पुलिस ने फ्लैगमार्च कर लोगों से शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने और फिर अपने-घर जाने की अपील की. पुलिस ने यह भी संदेश दिया कि किसी भी तरह की अफवाह या अराजकता फ़ैलाने पर सख्त कार्रवाई की बात कही.

Tags: UP latest news, UP Violence

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: