Saturday, July 2nd, 2022

Jhansi: बारात की बुकिंग करने वाले बस मालिकों को बड़ी राहत, अब घर बैठे ऑनलाइन बनवा सकते हैं स्‍पेशल परमिट : Lokmat Daily

Jhansi: बारात की बुकिंग करने वाले बस मालिकों को बड़ी राहत, अब घर बैठे ऑनलाइन बनवा सकते हैं स्‍पेशल परमिट : Lokmat Daily

(रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

झांसी. यूपी के झांसी में शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में जो लोग बारात ले जाने के लिए बस बुक करते हैं. अब उनको बसों के स्पेशल परमिट बनवाने के लिए आरटीओ ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब आपको घर बैठे ऑनलाइन अप्लाई करने पर परमिट मिल जाएगा. बता दें कि निजी बसों का रूट तय होता है. अगर बस अपने तय रूट से आगे जाती है तो उसे अलग से परमिट लेना होता है.

उदाहरण के लिए अगर किसी बस का परमिट सिर्फ झांसी से ललितपुर तक है, लेकिन उसे उरई या कानपुर जाना है तो स्पेशल परमिट लेना होगा. इस परमिट के लिए पहले अप्रूवल ऑफलाइन मिलता था, लेकिन अब इस प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है. वहीं, परमिट न होने पर भारी जुर्माने का प्रावधान है.

ऐसे कर सकते हैं आवदेन
आप ट्रांसपोर्ट विभाग की वेबसाइट www.parivahan.gov.in के व्हीकल सर्विसेज सेक्शन में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. एआरटीओ प्रभात पांडेय ने बताया कि पूर्व में अप्रूवल के लिए लोगों को आरटीओ ऑफिस आना पड़ता था. ऐसे में परमिट मिलने में लोगों को काफी समय लग जाता था, लेकिन अब अप्रूवल भी ऑनलाइन मिल जायेगा.

एआरटीओ प्रभात पांडेय के मुताबिक, 1 से 3 दिन के लिए स्‍पेशल परमिट बनवाने पर 550 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, 3 से 7 दिन के लिए 1000 रुपये का शुल्क लगेगा. अगर आप यह परमिट नहीं लेते हैं तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है.

Tags: Jhansi news, RTO

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: