Monday, June 27th, 2022

आया ऐसा तूफान की थम गई लोगों की रफ्तार, बाद में बरसे बादल तो मिला आराम : Lokmat Daily

आया ऐसा तूफान की थम गई लोगों की रफ्तार, बाद में बरसे बादल तो मिला आराम : Lokmat Daily

हरदोई. जिले के बड़े इलाके में आई तेज आंधी ने एक बार लोगों को डरा दिया. 85 किमी. प्रतिघंटे की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी ने पहले तो लोगों को परेशान किया लेकिन बाद में हुई बारिश ने गर्मी से राहत दी. उल्लेखनीय है कि कई दिनों तक हरदोई में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा था. लगातार तपिश लोगों को परेशान किए थी. लेकिन फिर आंधी और बारिश ने पारे में गिरावट दर्ज करवाई.

सड़कों पर थमी आवाजाही
हरदोई में आई 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी की वजह से थम गई सड़कों पर आवाजाही थम गई. वहीं 24 मिलीमीटर की बारिश ने लोगों को गर्मी से दिलाई राहत दिलवाई. हालात ये हो गए कि आंधी और बारिश के बाद कई सड़कों पर पानी भर गया. जिसके बाद जाम की भी समस्या देखने को मिली. वहीं आंधी के चलते कई बड़े पेड़ भी सड़कों पर गिर गए जिसके चलते भी रास्ते रुक गए और वाहनों को रुकना पड़ा.

शुरू हुई नालों की सफाई
वहीं बारिश की दस्तक के बाद से ही अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है और नालों से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. साथ ही नगर पालिका भी नालों की सफाई दुरुस्त करने में लग गई है. हालांकि परेशानी की बात ये है कि नगर पालिका परिषद हरदोई के अंतर्गत आने वाले कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां पर जरा सी बारिश के चलते नालों का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है. हालात ये हैं कि आवास विकास कॉलोनी और रेलवे गंज जैसे नगर के पॉश इलाके भी हैं जहां पर बारिश के बाद लोगों का हाल खराब हो जाता है. यहां पर सड़ेकें तालाब में तब्दील हो जाती हैं. हालात ये है कि जिलाधिकारी के आवास के बाहर व आसपास के इलाकों में भी जलभराव की बड़ी समस्या है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 23, 2022, 16:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: