Monday, June 27th, 2022

अमरोहा : बारिश से बचने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे बैठे मजदूरों पर गिरी बिजली, 3 की मौत, 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे : Lokmat Daily

अमरोहा : बारिश से बचने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे बैठे मजदूरों पर गिरी बिजली, 3 की मौत, 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे : Lokmat Daily

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अचानक आई तेज आंधी और बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहं अमरोहा स्थित थाना सैद नगली इलाके के कनेटा गांव में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पर आकाशीय बिजली गिर गई. इस घटना में ट्राली में बैठे 3 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 मजदूर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए. सभी घायलों को हसनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार देकर मेरठ रेफर कर दिया गया है.

यह मामला अमरोहा के थाना सैदनगली इलाके के कनेटा गांव का है. यहां लकड़ी काटने गए मजदूर अचानक बारिश शुरू होने पर खेत के बाहर खड़े ट्रेक्टर ट्रॉली के नीचे आकर बैठ गए. इसी दौरान ट्रॉली पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे वहां बैठे आठों मजदूर इसकी चपेट में आ गए. आकाशीय बिजली से झुलस कर 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- अगले 24 घंटों के दौरान कई शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

ट्रैक्टर चालक ने बताया कि वह लकड़ी काटने का काम करते हैं और इन सभी को लेकर लकड़ी काटने ही गए हुए थे. इस बीच अचानक तेज बारिश शुरू हो गई, जिस कारण सभी मजदूर ट्राली के नीचे बैठ गए थे. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई.

इस घटना की सूचना पर उप जिलाधिकारी सुधीर कुमार हसनपुर सीएचसी पहुंचे. उन्होंने इस घटना में 3 लोगों की मौत की पुष्टि की. इसके साथ मृतक के परिजनों को 4 रुपये की आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

Tags: Amroha news, Heavy rain alert, Uttar pradesh news

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: