Monday, June 27th, 2022

गर्लफ्रेंड के चक्कर में बन गए बाइक चोर गैंग के सरगना, कोई BSC है तो कोई BA पास : Lokmat Daily

गर्लफ्रेंड के चक्कर में बन गए बाइक चोर गैंग के सरगना, कोई BSC है तो कोई BA पास : Lokmat Daily

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना विवेक पाल समेत 6 सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए चोरी की 24 बाइक बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले 3 सालों से बाइक चोरी की वारदातों में शामिल है. कोविड के दौरान हुए लॉकडाउन में सभी बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. इसी बीच सरगना विवेक पाल ने अपने साथी मनीष के साथ मिलकर बाइक चोरी करना शुरू किया. जिसके बाद गिरोह से चार अन्य सदस्य भी जुड़े. पुलिस ने बताया की यह गिरोह प्रयागराज शहर और उसके आसपास के इलाकों से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह सभी अपनी गर्लफ्रेंड के महंगे शौक को पूरा करने के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. खास बात यह है कि गिरफ्तार सरगना विवेक पाल बीएससी किया हुआ है, जबकि उसका साथी मनीष भी ग्रेजुएशन किया है. गिरफ्तार गिरोह के अन्य सदस्य भी हाई एजुकेटेड हैं. एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि यह गिरोह बाइक चोरी करने के बाद बेहद सस्ते दामों में बेचा करते थे. 70-80 हजार की बाइक को फर्जी दस्तावेज तैयार करके 25 से तीस हजार रूपए में बेच दिया करते थे. एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार सभी अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई की जाएगी.

ज्ञानवापी मस्जिद केस: सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई एक और याचिका, की गई ये मांग

चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर अर्जित की गई इनकी संपत्तियों को भी चिन्हित करके जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा कुछ कबाड़ियों के नाम भी सामने आएं हैं, जहां पर यह चोरी की बाइक को कटवा दिया करते थे. उन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि गिरोह पास से लगभग एक दर्जन दो पहिया वाहन बरामद होने की आशंका जताई जा रही है.

Tags: Allahabad news, Bike news, Love affairs, Prayagraj News, Prayagraj Police, Theft Cases, UP Police उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: