Monday, May 23rd, 2022

Tata Punch को टक्कर देने आ रही है नई कार, अगले महीने होगी लॉन्च : Lokmat Daily

Tata Punch को टक्कर देने आ रही है नई कार, अगले महीने होगी लॉन्च : Lokmat Daily

नई दिल्ली. टाटा पंच बिक्री के मामले में घरेलू वाहन निर्माता के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 के साथ-साथ रेनो किगर और निसान मैग्नाइट से है. अब Tata Punch मिनी SUV को जल्द ही Citroen C3 के रूप में एक नया कॉम्पिटीटर मिलने जा रहा है.

Citroen C3 इसी साल जून में लॉन्च हो सकती है. फ्रांसीसी ऑटोमेकर का कहना है कि C3 एक “ट्विस्ट के साथ हैचबैक” है जिसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, बैठने की एलिवेटेड सिटिंग पोजिशन और उठा हुआ बोनट मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Volkswagen की इस कार में अब मिलेगा ज्यादा माइलेज, कंपनी ने जोड़ी नई तकनीक

ऐसा होगा Citroen C3 का डिजाइन
नई Citroen छोटी कार को Tata Punch और Maruti Suzuki Ignis से लेकर सब-4 मीटर Kiger और Magnite तक कई मॉडलों से चुनौती का सामना करना पड़ेगा. C3 को CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म बनाया गया है, जो भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर है. यह भारत में जीप की आने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भी अंडरपिन करेगा. दिलचस्प बात यह है कि Citroen C3 अपने C-क्यूबेड प्रोग्राम के तहत लॉन्च होने वाले ब्रांड के पहले मॉडल में से एक होगा.

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का मिलेगा ऑप्शन
नई कार में 1.2L 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 12L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. यह इंजन नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा और करीब 80बीएचपी के करीब पावर देगी. टर्बो-पेट्रोल यूनिट दो वेरिएंट में आ सकती है, जिसमें 108bhp और 128bhp की पावर दिखने को मिलेगी. वहीं दोनों में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

एडवांस फीचर से लैस होगी एसयूवी
C3 को अंदर और बाहर स्पोर्टी ट्रीटमेंट के साथ उतारा जाएग. इसमें डैशबोर्ड की चौड़ाई में चलने वाला टेक्सचर पैनल, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, एक फोन होल्डर और कॉम्पलेक्स एयरकॉन वेंट मिलने की उम्मीद है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिल सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, SUV, Tata Motors

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: