Monday, May 23rd, 2022

पाकिस्तान की साजिश नाकाम, सीमा पार से आ रहे ड्रोन पर BSF ने बरसाईं गोलियां, वापस लौटा : Lokmat Daily

पाकिस्तान की साजिश नाकाम, सीमा पार से आ रहे ड्रोन पर BSF ने बरसाईं गोलियां, वापस लौटा : Lokmat Daily

जम्मू. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शनिवार तड़के पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर कई गोलियां बरसाईं, जिससे उसे वापस जाना पड़ा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इलाके में यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है कि ड्रोन से कोई हथियार या मादक पदार्थ न गिराया गया हो. बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (जम्मू फ्रंटियर) एसपी संधू ने कहा, ‘शनिवार तड़के चौकन्ने बीएसएफ जवानों ने आसमान में चमकती रोशनी देखी और अरनिया इलाके में तत्काल उसकी दिशा में गोलियां चलाईं, जिससे पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटना पड़ा. इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.’

अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने तड़के करीब 4.45 बजे पाकिस्तानी ड्रोन को देखा और उसे नीचे लाने के लिए करीब आठ गोलियां चलाईं. हालांकि, ड्रोन हवा में कुछ मिनटों तक मंडराने के बाद वापस चलाया गया. आरएस पुरा सेक्टर के तहत आने वाले इलाके में सघन तलाशी अभियान चल रहा है. गौरतलब है कि अरनिया में यह सात दिनों के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है. सात मई को भी बीएसएफ ने इसी इलाके में एक पाकस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाई, जिसके चलते ड्रोन को वापस लौटना पड़ा था.

पढ़ें – जम्मू के अरनिया सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की जवाबी कार्रवाई, वापस लौटा

बता दें कि ड्रोन का इस्तेमाल पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों और आईएसआई द्वारा भारतीय क्षेत्र में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के लिए किया जा रहा है. ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं, जहां ड्रोन ने सीमा के इस तरफ हेरोइन और राइफलें फेंकी थीं. अरनिया की ओर से पूर्व में भी ड्रोन भेजने का प्रयास किया जा चुका है.

Tags: BSF, Jammu and kashmir, Pakistan

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: